How To

Pattern Lock Kaise Tode | Pattern Lock Todne Ka Tarika | पैटर्न लॉक कैसे खोले

फ़ोन लॉक कैसे तोड़े

Pattern Lock Kaise Tode।।।।इस सवाल का जवाब ढूंडने के लिए आपने ना जाने कितनी खोज कर ली होगी लेकिन सही pattern lock todne ka tarika कहीं से ना मिलने की वजह से थोड़ा हताश होना बनता हैं। लेकिन अब आपको और जगह जाने की जरूरत नहीं हैं क्यूंकि आप बिलकुल सही जगह आए हैं यहाँ आपको Phone pattern lock Kaise tode से जुड़ा हर जवाब मिलेगा।

क्या आप भी अपने मोबाइल का पासवर्ड भूल जाते हैं? या फिर कभी-कभी मुश्किल पैटर्न लॉक लगाकर याद नहीं कर पाते हैं जिसके कारण लॉक तोड़ना भी पड़ता हैं। ऐसे में किसी technician से लॉक तुड़वाने में काफी पैसे खर्च हो जाते हैं। लेकिन अगर हम आपको pattern lock todne ka tarika बताएं जिससे आप खुद भी अपने मोबाइल का लॉक तोड़ सकते हों तो??

आज हम आपको बताने जा रहे हैं किphone का पैटर्न लॉक कैसे खोले। इसके लिए आपको केवल कुछ बहुत ही आसान स्टेप फॉलो करने हैं और चुटकियों में आपके मोबाइल का पासवर्ड टूट जाएगा। फिर आप अपनी मर्ज़ी से एक आसान पासवर्ड डाल सकते हैं जिसे आपको याद करने में भी कोई परेशानी नहीं होगी। 

Pattern Lock Kaise Tode

किसी दूकान पर जाकर phone का लॉक तुड़वाना काफी महंगा साबित होता हैं क्यूंकि एक बार सही जानकारी हासिल होने के बाद असल में ये पता लगता हैं कि ये इतना मुश्किल काम नहीं हैं जितने हमने इसके लिए पैसे भरे हैं। फिर चाहे आप अपने मोबाइल में कोई सा भी लॉक लगाया हो जैसे- Pattern Lock, Pin Lock

ये सभी लॉक एक ही तरीके से टूटते हैं अगर आप अपने मोबाइल में एक बार इन्हें लगाकर भूलते हैं। अगर आप इन्टरनेट पर “Mobile pattern lock kaise tode” या फिर “फ़ोन का लॉक कैसे तोड़े” ढूंडते हैं तो आपको जानकारी तो बहुत मिलेगी लेकिन सही तरीके मिलना मुश्किल हैं।

लेकिन आपको हमारे इस पेज पर मोबाइल का लॉक कैसे तोड़े से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। आप नीचे बताएं गए तरीके को किसी भी मोबाइल का लॉक तोड़ने के लिए कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फ़ोन का लॉक टूटते ही आपके मोबाइल डाटा डिलीट हो जाएगा।

Forgot पासवर्ड की मदद से फोन का लॉक तोड़े

अगर पैटर्न लॉक कैसे खोले तो Forgot पासवर्ड की मदद से फोन का लॉक तोड़ सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

स्टेप 1: जब गलत पासवर्ड डालने के बाद मोबाइल लॉक कम से कम 30 second के लिए बंद हो जाता हैं तो आपको नीचे “forgot password” का आप्शन दिखाई देगा।

स्टेप 2: इस आप्शन पर क्लिक करे और अपना ईमेल address और पासवर्ड डाले। याद रखे, केवल वही ईमेल address और पासवर्ड डाले जो आपके मोबाइल में लॉग इन हो।

स्टेप 3: सही ईमेल address और पासवर्ड डालने के बाद आपसे नया लॉक डालने के लिए कहा जाएगा। जैसे ही आप न्यू लॉक डालेंगे, आपके मोबाइल का पासवर्ड खुल जाएगा।

नोट: हमने ऊपर आपको जो forgot पासवर्ड के तरीके से मोबाइल का लॉक तोड़ने का तरीका बताया हैं यह तरीका केवल कुछ ही phone में काम करेगा। अगर आपने यह तरीका उपयोग कर लिया हैं और फिर भी आपके मोबाइल का पासवर्ड खुला नहीं हैं तो हमने नीचे और भी तरीके दिए हैं। आप इन तरीको को अपनाकर अपने मोबाइल का लॉक तोड़ सकते हैं। 

Wipe Data या फिर Factory Reset के द्वारा मोबाइल का पैटर्न लॉक कैसे खोले?

अगर आपके मोबाइल का लॉक अभी तक नहीं खुला हैं तो हम आपके लिए और भी pattern lock todne ka tarika लेकर आए हैं। इस तरीके को अपनाकर आपके phone का लॉक जरुर खुल जाएगा और आपको फिर पैटर्न लॉक कैसे खोले से जुड़ी जानकारी ढूंडने की जरूरत भी नई पड़ेगी।

स्टेप 1: सबसे पहले आपको अपने मोबाइल को स्विच ऑफ करना होगा। इसके लिए पॉवर बटन का उपयोग करे।

स्टेप 2: जैसे ही phone स्विच हो जाए। अब मोबाइल का recovery mode on करे। इसके लिए अपने मोबाइल का Power Button + Volume Up & Down Button एक साथ दबाएँ।

स्टेप 3: मोबाइल का recovery mode open हो जाएगा। अब volume down का button उपयोग करके Wipe Data के ऊपर जाये।

स्टेप 4: अब Power Button से उस पर क्लिक करे।

स्टेप 5: जैसे ही “Wipe Data” का आप्शन खुले। अब “Volume Down key” की मदद से “Yes – Delete All User Data” के ऊपर लेकर जाएं और power button दबाकर उस पर क्लिक कर दे।

स्टेप 6: अब आपके सामने “yes” आप्शन आएगा। इस पर क्लिक करे।

स्टेप 7: अब आपका मोबाइल पुरे तरीके से फॉर्मेट होना शुरू हो जाएगा।

स्टेप 8: पूरा मोबाइल फॉर्मेट होने के बाद आपको “Reboot System Now” के ऑप्शन पर “Volume Up” बटन की मदद से जाना हैं। फिर पॉवर बटन की मदद से इस पर क्लिक कर दे।

स्टेप 9:Reboot Now” करने के बाद आपका मोबाइल on हो जाएगा। अब आपको केवल अपने ईमेल से verify करना हैं। एक बात आपको बता दे कि Wipe Data के बाद आपके मोबाइल का लॉक तो हट जाएगा लेकिन साथ ही पूरा data भी डिलीट हो जाएगा।

गर आप ऐप लॉक तोडना चाहते है तो हमारा यह आर्टिकल “App Lock Kaise Tode” जरुर पढ़े।

Vivo ka pattern lock kaise tode

अगर आपके पास Vivo का मोबाइल phone हैं और उसमे पैटर्न लॉक लगाकर आप भूल गए हैं। तो अब घबराने की जरूरत नहीं हैं। हम आपको यहाँ बता रहे हैं कि Vivo का पैटर्न लॉक कैसे खोले। तो चलिए, नज़र डालते हैं स्टेप्स पर!!!

Vivo phone pattern lock kaise tode

स्टेप 1: सबसे पहले अपने मोबाइल पर 2-३ बार पैटर्न try करे। जब आपको 30 सेकंड्स का टाइम मिलेगा तो ठीक टाइम कर नीचे “forgot पासवर्ड” का आप्शन दिखाई देगा। इस आप्शन पर क्लिक करे।

स्टेप 2: अब आपसे आपकी ईमेल address और पासवर्ड पूछा जाएगा। जिस ईमेल से आपका मोबाइल कनेक्ट हैं वही ईमेल बिल्कुल ठीक डाले।

स्टेप 3: ईमेल लॉग इन होने के बाद आपके सामने नयी स्क्रीन open होगी जहाँ पर आपसे नया पासवर्ड डालने के लिए कहा जाएगा।

स्टेप 4: अब आप अपनी मर्ज़ी से कोई भी पासवर्ड चुन सकते हैं और आपका मोबाइल का पासवर्ड टूट जाएगा।

यह सबसे अच्छा pattern lock todne ka tarika है जिससे आप आराम से अपने मोबाइल का लॉक तोड़ सकते है।

यह भी पढ़े : Mobile Recharge Kaise Kare? मोबाइल रिचार्ज कैसे करें?

MI ka pattern lock kaise tode

जिन लोगो के पास MI का मोबाइल हैं और वह अपने मोबाइल का पैटर्न लॉक नहीं तोड़ पा रहे हैं। उन्हें हम pattern lock todne ka tarika बता रहे हैं। जिसके लिए उन्हें नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद लेनी होगी। इन स्टेप्स की मदद से आप pattern lock kaise tode, जान पाएंगे।

MI मोबाइल का pattern lock todne ka tarika

स्टेप 1: अगर आपको MI के मोबाइल का पैटर्न लॉक तोड़ना हैं तो उसके लिए कंप्यूटर की जरूरत पड़ेगी।

स्टेप 2: ADM यानी Android Device Manager की वेबसाइट को open करे।

स्टेप 3: अब जिस ईमेल से आपका मोबाइल चलता हैं उसी ईमेल को ADM वेबसाइट पर open करे।

स्टेप 4: जैसे ही ईमेल लॉग इन होगी। आपके सामने MI की सभी डिटेल्स आ जाएगी।

स्टेप 5: नीचे स्क्रोल करने पर आपको एक “erase” का आप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करे।

स्टेप 6: आप देखेंगे कि आपके मोबाइल का लॉक टूट गया हैं।

निष्कर्ष:

तो देखा आपने, कितना आसान हैं मोबाइल का पासवर्ड तोड़ना। हम उम्मीद करते हैं कि आपको “Pattern Lock Kaise Tode” से जुड़ी सभी जानकारी मिल गई हैं। लेकिन अगर आप अभी भी अपने मोबाइल का पासवर्ड नहीं खोल पा रहे हैं और “पैटर्न लॉक कैसे खोले” के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में अपना question पूछ सकते हैं। हम आपको “pattern lock todne ka tarika” जल्द से जल्द बताएंगे।

Back to top button