Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye | अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं

1
648
Apne Naam Ki Ringtone Kaise bnaye

Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye? बहुत बार अपने सुना होगा जब किसी के मोबाइल पर call आता है तो Mobile Ringtone में उस व्यक्ति का नाम बोला जाता है, जो सुनने में बहुत अच्छा लगता है। जब आप अपने किसी दोस्त के मोबाइल में उसके नाम की रिंगटोन सुनते होंगे तो आपके मन में भी यह सवाल उठता होगा कि हम अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं और Apne Naam Ki Ringtone Kaise Download Kare

अगर आप भी अपने मोबाइल में अपने नाम की Ringtone set करना चाहते है तो आप बिल्लुक सही जगह आये है क्युकी आज हम इस article में बताने जा रहे है कि आप Apne Naam Ki Ringtone Kaise banaye? हम आपको निचे कुछ ऐसे तरीके या Steps  बताने जा रहे है जिनसे आप बड़े ही आराम से अपने Computer, Laptop और Smartphone Mobile पर अपने नाम की रिंगटोन बना कर उसे Download कर सकते है।

Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye? अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं?

अगर आप भी अपने नाम कि रिंगटोन बनाना चाहते हैं तो हमने इस प्रक्रिया से जुड़े सभी स्टेप्स नीचे दिए हैं। इन स्टेप्स को फॉलो करे और पता करे अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं

स्टेप 1: सबसे पहले browser में जाकर सर्च बॉक्स में fdmr टाइप करे। अच्छे रिजल्ट्स के लिए आप गूगल क्रोम का भी उपयोग कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि fdmr एक वेबसाइट हैं जिसकी fullform freedownloadmobileringtone.com हैं।

स्टेप 2: जैसे ही आप fdmr के नाम से browser में सर्च करेंगे तो आपकी स्क्रीन पर वेबसाइट का लिंक आ जाएगा। जैसा कि हमने नीचे इमेज में भी दिखाया हैं। इस लिंक पर क्लिक करे।

Apne Naam Ki Ringtone bnaye

स्टेप 3:  लिंक पर क्लिक करने के बाद स्क्रीन पर वेबसाइट का होम पेज खुल जाएगा। अब सर्च बटन में अपना नाम टाइप करे और enter press करे। जैसे अगर आपका नाम अजय हैं तो आप “अजय” टाइप करे और सर्च करे।

Apne Naam Ki Ringtone Kaise bnaye

स्टेप 4: अब आपके सामने अपने नाम से जुड़े सभी रिंगटोन आ जाएंगे। जैसे- अजय जी, please phone उठायें कोई आपको याद कर रहा हैं। आपको जो भी रिंगटोन पसंद आए, उस रिंगटोन पर क्लिक करे।

Apne Naam Ki Ringtone Kaise bnaye

स्टेप 5: क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जहाँ पर आपको अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड करने का आप्शन मिलेगा।

Apne Naam Ki Ringtone Kaise bnaye

स्टेप 6: इस तरह से आप अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं और अपने नाम की ringtone set कर सकते हैं।

Apne Naam Ki Ringtone Kaise banaye

बहुत बार ऐसा होता हैं कि आपको इस वेबसाइट पर अपने नाम की रिंगटोन नहीं मिलती हैं। लेकिन ऐसे में घबराने की जरूरत नहीं हैं। fdmr एक ऐसी वेबसाइट हैं जो अपने users का पूरा ध्यान रखती हैं और उनके नाम की रिंगटोन भी बनाकर देती हैं। इसके लिए आपको केवल कुछ स्टेप्स फॉलो करने की जरूरत हैं जो हमने नीचे भी दिए हैं।

स्टेप 1: fdmr वेबसाइट के होम पेज पर आपको left साइड एक आप्शन दिखाई देगा “requested name ringtones”। इस लिंक पर क्लिक करे।

Apne Naam Ki Ringtone Kaise bnaye

स्टेप 2: क्लिक करने के बाद आप एक नए पेज पर होंगे जहाँ पर आपको इस वेबसाइट का fb पेज का लिंक मिलेगा। सबसे पहले आपको इनके facebook पेज को like करना होगा।

Apne Naam Ki Ringtone Kaise bnaye

स्टेप 3: इसके बाद आप यहाँ से इन्हें अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए request कर सकते हैं।

स्टेप 4: अपनी मनचाही रिंगटोन बनाने के लिए आपको मेसेज में अपना नाम और किस तरह की रिंगटोन चाहिए, सभी डिटेल्स देनी होगी।

स्टेप 5: कुछ ही दिन बाद fdmr वेबसाइट की टीम आपको मेसेज के द्वारा रिंगटोन लिंक और डाउनलोड लिंक, दोनों ही भेज देगी।

स्टेप 6: आप यहाँ से अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं और अपने मोबाइल रिंगटोन भी set कर सकते हैं।

निष्कर्ष:

तो देखा दोस्तों आपने, अपने नाम की रिंगटोन बनाना कितना आसान हैं। हमे उम्मीद हैं कि आपको सभी स्टेप्स और पूरी प्रक्रिया काफी पसंद आयी होगी। अगर आपको अभी भी आर्टिकल से जुड़ा कोई प्रश्न हैं तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपना प्रश्न टाइप करे। हम आपके सभी सवालों का जल्द से जल्द जवाब देंगे।

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here