App Lock Kaise Tode

App Lock Kaise Tode : अक्सर हमारे साथ ऐसा होता हैं कि हम अपने phone में ऐप लॉक लगाकर भूल जाते हैं। ऐसे में समझ नहीं आता कि आखिर इसको कैसे तोड़ा जाएं। जिसके लिए हम किसी मोबाइल स्टोर पर जाकर कुछ पैसे भरकर ऐप लॉक को तुड़वाते हैं। लेकिन दोस्तों, आपको ऐप लॉक तुड़वाने के लिए किसी शॉप पर जाने की जरूरत नहीं हैं।

इसे आप अपने घर बैठे केवल कुछ आसान स्टेप फॉलो करके तोड़ सकते हैं। अब आप सोच रहे होगे कि Android Mobile Phone ka APP Lock kaise Tode? ये सब हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बता रहे हैं। तो चलिए, अब शुरू करते हैं How to unlock App Lock in Hindi?

App Lock कैसे तोड़े – Password कैसे पता करें?

Method1: Disable AppLock!

अगर आप अपने किसी रिश्तेदार, दोस्त या फिर अपने किसी भाई/बहन का मोबाइल use कर रहे हैं और किसी ऐप में लॉक लगा हुआ हैं तो आप सबसे पहेले ये सोचते है की App Lock Kaise Tode. इसके लिए आप नीचे दिए गए steps को follow करके ऐप लॉक चुटकियों में खोल सकते हैं।

स्टेप 1: सबसे पहले मोबाइल की settings खोले।

स्टेप 2: अब application manager सेलेक्ट करके app lock पर क्लिक करे।

स्टेप 3: आपके सामने एक नई स्क्रीन खुलेगी। जहाँ से आपको “force stop” पर क्लिक कर देना हैं।

तो इस तरह से आपका ऐप लॉक कुछ समय के लिए disable हो चूका हैं। अब आपके मोबाइल में कोई भी लॉक लगी हुई ऐप आसानी से खुल जाएगी। 

एक बात का ध्यान जरुर रखे, अगर आप ऊपर दिए गए method का उपयोग अपने किसी दोस्त के मोबाइल में बिना उनकी जानकारी के करते हैं तो उन्हें इस बात का पता चल जाएगा कि आपने उनके मोबाइल ऐप लॉक disable कर दिया हैं। इसीलिए आपको method 1 बड़ी ही होशियारी से उपयोग करना होगा।

अगर आपके मोबाइल में method 1 भी काम नहीं कर रहा हैं तो आप दूसरे method को फॉलो करे। इस method से आपके मोबाइल का ऐप लॉक जरुर टूट जाएगा।

अगर आप पैटर्न लॉक तोडना चाहते है तो हमारा यह आर्टिकल “Pattern Lock Kaise Tode” जरुर पढ़े।

Method2: Uninstall AppLock!

अगर आप अभी भी यही सोच रहे हैं कि App Lock Kaise Tode। तो अब आपको ज्यादा ढूंडने की जरूरत नहीं हैं क्यूंकि हमने नीचे बता दिया हैं कि  App Lock कैसे तोड़े।

स्टेप 1: सबसे पहले अपने मोबाइल की “settings” को खोले।

स्टेप 2: अब अपने Application Manager (My Apps) में जाकर App Lock को खोले।

स्टेप 3: app lock खुलने के बाद आपको next screen पर “uninstall” बटन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करे और ऐप लॉक को uninstall कर दे।

लेकिन कभी-कभी victim ने settings में भी लॉक लगाया हुआ होता हैं जिसकी वजह से आप ऐप लॉक भी disable भी नहीं कर पाते हैं। ऐसी condition  में नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं जिसमे आप google Playstore से किसी Third Party Setting App को Install करके उसमे इन steps को follow कर सकते हो।

AppLock Hack होने से कैसे बचाये?

स्टेप 1: सबसे पहले आपको अपने एंड्राइड मोबाइल में AppLock को खोलना होगा।

स्टेप 2: अब आप अपने मोबाइल के Setting, Play Store, Install, Uninstallation और सभी Private apps को लॉक कर दे।

स्टेप 3: जैसे ही आपके सभी apps लॉक हो जाएं। उसके बाद ऐप लॉक को hide कर दे।

इस तरह से आप अपने ऐप लॉक को छुपा सकते हैं और कोई भी आपके ऐप लॉक को इतनी आसानी से unlock नहीं कर पाएगा।

निष्कर्ष:

देखा दोस्तों आपने, कितना आसान हैं App Lock Kaise Tode। हम उम्मीद करते हैं कि अब आप जान गए होंगे कि App Lock Kaise Tode? कैसे खोले? और Unlock कैसे करे? इसके साथ-साथ हमने आपको AppLock Hack होने से कैसे बचाये? भी बता दिया हैं। ये जानकारी भी आपके लिए काफी लाभदायक साबित होगी।

हमारे और आर्टिकल पढने के लिए आप दूसरे पेज के लिंक पर भी क्लिक का सकते हैं। अगर आप हमे कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी लेना चाहते हैं तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बताएं।

पिछला लेखगूगल क्या है? What is Google?
अगला लेखPaytm Se Recharge Kaise Kare | पेटीएम से रिचार्ज कैसे करें?

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here